- Centre for the study of higher education.
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University of Pennsylvania |
द पेन्सिलवेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी का सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ अपर एजुकेशन (CSHE) देश के पहले शोध केंद्रों में से एक है, जो विशेष रूप से उत्तरोत्तर शिक्षा नीति के मुद्दों की समीक्षा करने के लिए स्थापित किया गया है। 30 से अधिक वर्षों के लिए, राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त संकाय, शीर्ष स्नातक छात्रों और प्रभावी पेशेवर कर्मचारियों से बना अनुसंधान दल उन महत्वपूर्ण मुद्दों की जांच करने के लिए समर्पित किया गया है जो उत्तर-आधुनिक संस्थानों की नीतियों और प्रथाओं को प्रभावित करते हैं। इसके लिए, CSHE को समर्पित है:
उच्च शिक्षा अभ्यास और नीति में सुधार करने के लिए डिज़ाइन सिद्धांत-आधारित अनुभवजन्य अनुसंधान का संचालन और प्रसार
संस्थागत, राज्य और संघीय नीति निर्माताओं को उच्च गुणवत्ता वाले डेटा और विश्लेषण प्रदान करना
पीएसयू में उच्च शिक्षा कार्यक्रमों में छात्रों के लिए स्नातक प्रशिक्षण का समर्थन करना
- मिशन और लक्ष्य
पेन स्टेट्स सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ हायर एजुकेशन (CSHE) सिद्धांत आधारित शोध करता है जो उच्च शिक्षा नीति और अभ्यास में सुधार के प्रयासों की सूचना देता है।
CSHE अनुसंधान शिक्षा के सामने वर्तमान चुनौतियों की एक विस्तृत श्रृंखला को सूचित करता है। हम शोधकर्ताओं, चिकित्सकों और नीति विश्लेषकों की टीमों को इकट्ठा करते हैं, जो महत्वपूर्ण उच्च शिक्षा के मुद्दों की अपनी जांच के लिए कई दृष्टिकोण लाते हैं, जिनमें शामिल हैं:
- शासन, संगठन और प्रशासन
शिक्षण, शिक्षण और पाठ्यक्रम
वित्त और अर्थशास्त्र
छात्र पहुंच और सफलता
वर्तमान मुद्दों के कानूनी, नैतिक और ऐतिहासिक निहितार्थ
कानून, चिकित्सा और इंजीनियरिंग जैसे पेशेवरों के लिए शिक्षा
तुलनात्मक और अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा
छात्र मामलों के प्रशासन
CSHE अनुसंधान की चौड़ाई इसकी गहराई से विश्वसनीयता और वैधता प्राप्त करती है। हमारी टीम में अर्थशास्त्रियों, मनोवैज्ञानिकों, समाजशास्त्रियों और इतिहासकारों को शामिल किया गया है जो अनुशासनात्मक सिद्धांतों और तरीकों की गहन समझ के साथ-साथ अंतःविषय दृष्टिकोण - हमारी जांच के डिजाइन और आचरण के लिए भी शामिल हैं।
सहयोग गुंजाइश का विस्तार करता है और CSHE शोध की गहराई को समृद्ध करता है। अन्य कॉलेजों और विश्वविद्यालयों (जैसे विस्कॉन्सिन विश्वविद्यालय, मिशिगन राज्य, और ब्रेवार्ड कॉलेज) में उच्च शिक्षा सहयोगियों के साथ साझेदारी, अन्य विषयों में सहकर्मियों (जैसे इंजीनियरिंग, जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, उदार कला), और नीति समूहों में सहयोगियों (जैसे) अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ स्टेट कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के रूप में, नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्टेट यूनिवर्सिटीज़ एंड लैंड ग्रांट कॉलेजों, और अमेरिकन कॉलेज कार्मिक एसोसिएशन) CSHE को उन मुद्दों की ओर अपने शोध को निर्देशित करने में सक्षम बनाता है जो वर्तमान महत्व के हैं और संस्थानों और नीति में अभ्यास करने के लिए तत्काल आवेदन करते हैं। संस्थागत, राज्य और संघीय स्तर पर।
CSHE उच्च शिक्षा नीति और व्यवहार में सुधार के इच्छुक लोगों के लिए एक बौद्धिक सामुदायिक केंद्र है। नियमित औपचारिक सेमिनार और कार्यशालाएं और लगातार अनौपचारिक बातचीत संकाय, चिकित्सकों, नीति विश्लेषकों और छात्रों के बीच सीखने, साझा करने और व्यावसायिक विकास के अवसरों को बढ़ावा देती है। इसके अलावा, CSHE संकाय सदस्य उच्च शिक्षा में स्नातकोत्तर डिग्री और डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त करने वाले छात्रों को पढ़ाते और सलाह देते हैं और छात्र मामलों के प्रशासन में स्नातकोत्तर डिग्री प्राप्त करते हैं।
- इतिहास
सेंटर ऑफ द स्टडी ऑफ अपर एजुकेशन (CSHE) की स्थापना जनवरी 1969 में पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी में की गई थी, जिसमें प्राथमिक अनुसंधान संगठन विशेष रूप से पोस्टस्कॉन्डरी शिक्षा नीति के मुद्दों को देखने के लिए स्थापित किए गए थे। अपने पहले दशक में, केंद्र ने मुख्य रूप से पेन राज्य की शोध पहल का जवाब दिया, जो विश्वविद्यालय संगठन और शासन पर केंद्रित था। इसने सामान्य नीतिगत मुद्दों, जैसे सामूहिक सौदेबाजी विश्लेषण, वित्तीय नियोजन, संस्थागत मास्टर योजनाओं, और निवासी कार्यक्रम नियोजन के जवाब में अध्ययन भी किया। यह देखते हुए कि विश्वविद्यालय-केंद्रित अनुसंधान के पहले दशक में, CSHE ने अपने अनुसंधान आधार को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों में व्यापक किया। उच्च शिक्षा। विश्वविद्यालय के दीर्घकालिक समर्थन के कारण, जो वित्तीय और प्रशासनिक सहायता का एक निरंतर आधार प्रदान करता है, CSHE ने प्रदर्शनों की निरंतरता और पोस्टकॉन्डरी संस्थानों और मुद्दों के स्पेक्ट्रम के पार संकाय अनुभव का खजाना विकसित किया है। इसे राष्ट्र के शीर्ष पोस्टकाण्डरी अनुसंधान केंद्रों में से एक माना जाता है। यद्यपि संभावित शोध विषयों की सीमा व्यापक है, प्राथमिक ध्यान चार सामान्य क्षेत्रों पर केंद्रित है:
- शिक्षण और शिक्षण
अल्पसंख्यक छात्र पहुंच और प्रतिधारण
उच्च शिक्षा संकाय
उच्च शिक्षा संगठन और प्रशासन
- केंद्र के निदेशक
जी। लेस्टर एंडरसन, 1969-1976
केनेथ मोर्टिमर, 1977-1980
विलियम टॉम्ब्स, 1981-1986
कैथरीन एम। मूर, 1986-1988
जेम्स एल। रैटक्लिफ, 1989-1997
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